Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अफगान पहुंचे ISI चीफ जनरल फैज हमीद, बोले – चिंता मत करिए, सब ठीक हो जाएगा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अफगानिस्तान में कब्जे के बाद तालिबान की सरकार बनाने की कोशिशों के बीच पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद शनिवार को काबुल पहुंचे। इधर, तालिबान ने अफगानिस्तान में नई सरकार के गठन को अगले हफ्ते के लिए टाल दिया है। यहां उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि युद्ध से थके हुए देश में सब ठीक हो जाएगा। हालांकि, उनके इस  दौरे की घोषणा नहीं की गई थी।

 पाकिस्तान ऑब्जर्वर अखबार की खबर के मुताबिक इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल हमीद के नेतृत्व में वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारियों का एक डेलिगेशन आगामी तालिबान सरकार से बातचीत के लिए काबुल पहुंचे।

सामने आए एक वीडियो में पत्रकार उनसे ये सवाल पूछते दिखते हैं कि क्या आप तालिबान के किसी वरिष्ठ नेता से मुलाकात करेंगे? इसपर आईएसआई प्रमुख ने कहा कि ये स्पष्ट नहीं है। अफगानिस्तान के हालात के बारे में पूछे जाने पर लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने कहा कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।

हालांकि, इससे पहले पाकिस्तान ऑब्जर्वर ने खबर दी थी कि आईएसआई के प्रमुख तालिबान के शीर्ष अधिकारियों और कमांडरों से मुलाकात कर सकते हैं। खबर में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान-अफगानिस्तान सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और अन्य मुद्दों पर तालिबान के नेतृत्व के साथ बातचीत की जाएगी।

बता दें कि शनिवार को तालिबान की तरफ से काबुल में नई सरकार के गठन की घोषणा करने की उम्मीद थी। माना जा रहा है कि इस सरकार का नेतृत्व संगठन के सह-संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बरादर के पास होगा। ये दूसरा मौका है जब तालिबान ने 15 अगस्त को काबुल पर कब्जा करने के बाद से काबुल में नई सरकार के गठन को टाल दिया है। मुजाहिद ने इस मामले को लेकर अधिक जानकारी दिए बिना कहा, नई सरकार और कैबिनेट सदस्यों के बारे में घोषणा अब अगले हफ्ते की जाएगी। प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा था कि चार सितंबर को सरकार गठन का ऐलान होगा।

Source link