Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आज कोतवाली में होगी ट्विटर एमडी की पेशी, पुलिस के सामने देने होंगे 11 सवालों के जवाब

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने के वायरल वीडियो मामले में ट्विटर के एमडी आज सुबह 10:30 बजे लोनी बॉर्ड कोतवाली में अपने वकील के साथ हाजिर होंगे। इसमें उन्हें पुलिस की ओर से पूछे जाने वाले 11 सवालों के जवाब देने होंगे। 

इनमें मुख्य सवाल भ्रामक वीडियो पर आपत्ति के बावजूद उसे नहीं हटाने को लेकर है। इसके साथ ही उनसे पूछा जाएगा कि जब भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के एक ट्वीट पर मैनुपुलेटेड का टैग लगा तो इसमें क्यों नहीं। इसके अलावा पुलिस यह भी जानने का प्रयास करेगी कि इस भ्रामक वीडियो पर कितने लोगों ने रिपोर्ट की और इस रिपोर्ट के सापेक्ष ट्विटर ने क्या कार्रवाई की।

गौरतलब है कि पुलिस द्वारा सीआरपीसी की धारा- 91 के तहत जारी नोटिस के बाद ट्विटर के एमडी मनीष माहेश्वरी ने पहले जांच में सहयोग का भरोसा देते हुए खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हाजिर होने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन पुलिस ने उन्हें 24 जून की सुबह 10:30 बजे व्यक्तिगत रूप से विवेचनाधिकारी के समक्ष हाजिर होने को कहा था। पुलिस के कड़े रुख को देखते हुए अब ट्विटर ने अपने वकील के जरिए पुलिस को सूचित किया है कि तय समय पर ट्विटर के अधिकारी जरूरी दस्तावेजों के साथ पूछताछ में शामिल होंगे। पुलिस ने ट्विटर से पूछे जाने वाले सवालों की सूची तैयार कर ली है। अभी तक कुल 11 सवाल रखे गए हैं। लेकिन यदि पूछताछ के दौरान नए तथ्य सामने आए तो सवालों की संख्या बढाई जा सकती है।

इंस्पेक्टर करेंगे एमडी से पूछताछ
वायरल वीडियो की जांच में हाजिर हो रहे ट्विटर के एमडी मनीष महेश्वरी से पूछताछ मुकदमे की विवेचना कर रहे लोनी बॉर्डर कोतवाल (इंस्पेक्टर) करेंगे। इस पूछताछ के दौरान ट्विटर की लीगल टीम साथ में रह सकती है। इस दौरान यदि जरूरी हुआ तो क्षेत्राधिकारी लोनी भी पूछताछ कर सकते हैं। हालांकि ट्विटर की लीगल टीम ने भरसक प्रयास किया है कि यह पूछताछ पुलिस कार्यालय में हो, लेकिन पुलिस की ओर से साफ कर दिया गया है कि इस मामले में किसी को कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा। सामान्य आरोपी की तरह ही ट्विटर के एमडी को भी पुलिस के समक्ष उपस्थित होकर बयान दर्ज कराने होंगे।

Source link