Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने पर ब्राजील-अर्जेंटीना के बीच फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले रद्द

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किए जाने के बाद मेजबान ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच खेले जाने वाले फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले रद्द कर दिए गए हैं। ब्राजील के स्वास्थ्य नियामक अंविसा के अधिकारी खेल रोकने के आदेश लेकर मैच शुरू होने के सात मिनट बाद आयोजन स्थल कोरिंथियंस एरिना पिच पर पहुंचे। अंविसा के अनुसार प्रीमियर लीग के खिलाड़ी एमिलियानो मार्टिनेज, जियोवानी लो सेल्सो, क्रिस्टियन रोमेरो और एमिलियानो बेंडिया ने ब्राजील में आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य प्रवेश नियमों का उल्लंघन किया है।

FIFA WC qualifiers: स्पेन और जर्मनी को मिली जीत, जॉर्जिया और आर्मेनिया ने गंवाए प्वाइंट्स

दरअसल कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए नियमों के अनुसार अन्य देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है, अगर वे पिछले 14 दिनों में यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका, उत्तरी आयरलैंड और भारत से गुजरे हैं। अंविसा ने मैच से कुछ घंटे पहले जारी एक बयान में खिलाड़ियों पर इमिग्रेशन फॉर्म को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और उन्हें तुरंत आइसोलेशन में भेजने का आदेश भी दिया।

FIFA WC qualifiers: दक्षिण अमेरिका क्वालीफायर में उरूग्वे जीता, कोलंबिया ने ड्रॉ खेला

स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा, ‘अंविसा देश में मौजूदा स्थिति को एक गंभीर स्वास्थ्य जोखिम मानती है और इसलिए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को खिलाड़ियों को तत्काल क्वारंटाइन में भेजने की सलाह दी गई है, जिन्हें किसी भी गतिविधि में भाग लेने से रोका जाएगा। उन्हें ब्राजील के क्षेत्र में नहीं रहना चाहिए।’

Source link