Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, बने सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने वाले फुटबॉलर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इन दिनों सुर्खियों में चल रहे हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड में घर वापसी के बाद अब रोनाल्डो ने अब अपने देश पुर्तगाल को आयरलैंड के खिलाफ 2 गोल दागकर धमाकेदार जीत दिलाई है। मैच में पहला गोल करने के साथ ही रोनाल्डो ने इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। अब इंटरनेशनल लेवल पर उनके नाम कुल 111 गोल हो गए हैं। उन्होंने पूर्व खिलाड़ी अली देई को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम कुल 109 गोल दर्ज थे। 

 

आयरलैंड को 45वें मिनट में जॉन इगान ने बढ़त दिलाई। रोनाल्डो ने इसके बाद 89वें मिनट में अपना 110वां गोल दागते हुए पुर्तगाल को बराबरी दिलाई और ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली देई के पुरुष इंटरनेशनल फुटबॉल में सर्वाधिक गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा। रोनाल्डो ने इसके बाद इंजरी टाइम में 180वें मैच में अपना 111वां गोल दागकर आयरलैंड के प्रशंसकों को दिल तोड़ दिया और पुर्तगाल की जीत सुनिश्चित की। रोनाल्डो ने मैच के बाद कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं, सिर्फ इसलिए नहीं कि मैंने रिकॉर्ड तोड़ा बल्कि उन खास लम्हों के लिए जो हमें मिले। मैच के अंतिम लम्हों में दो गोल करना इतना मुश्किल होता है लेकिन टीम ने जो किया मुझे उसकी सराहना करनी होगी। हमने अंत तक विश्वास बनाए रखा।’

 

रोनाल्डो के लिए हालांकि मुकाबले की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और आयरलैंड के गोलकीपर गेविन बजुनु ने 15वें मिनट में उनकी पेनल्टी किक रोक दी। रोनाल्डो ने 2004 यूरोपीय चैंपियनशिप में पुर्तगाल के लिए जब अपना पहला गोल किया था तो गेविन सिर्फ दो साल के थे। इस जीत से पुर्तगाल की टीम चार मैचों में 10 अंक के साथ ग्रुप में टॉप पर चल रही है। सर्बिया की टीम उससे तीन अंक पीछे है लेकिन वह बुधवार को नहीं खेली। लग्जमबर्ग ने अजरबेजान को 2-1 से हराया और सर्बिया से एक अंक पीछे तीसरे स्थान पर चल रहा है।

संबंधित खबरें

Source link