Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गोरखपुर वासियों को अब मिलेंगे फिनिश्ड फ्लैट, कीमत भी होगी कम- जल्द शुरू हो सकती है बुकिंग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने मानबेला में प्रस्तावित रोहिणी एन्क्लेव आवासीय योजना में कई बदलाव किए हैं। सेमी फिनिश्ड की जगह अब यहां पूरी तरह से फिनिश्ड फ्लैट मुहैया कराए जाएंगे। कीमत भी पहले की तुलना में कम होगी। फ्लैट का क्षेत्रफल भी बड़ा किया जाएगा। पुराने प्रस्ताव के मुकाबले अब चार गुना अधिक फ्लैट भी बनाए जाएंगे। पत्रकारपुरम आवासीय योजना की सफलता के बाद जीडीए ने उसके बगल में ही रोहिणी एन्क्लेव आवासीय योजना लांच की थी। अधिकतर सुविधाएं पत्रकारपुरम की तरह ही रखी गई थीं, लेकिन लोगों की जरूरत को देखते हुए रोहिणी एन्क्लेव के प्रस्ताव में परिवर्तन किया गया। जीडीए की ओर से स्वीकृत की गई मिवान तकनीक से बनने वाली यह पहली योजना होगी।

 

पहले भवन भूतल के साथ तीन और तल वाले बनाए जाने थे लेकिन अब 11 मंजिल भवन तैयार किए जाएंगे। ग्राउंड एवं स्टिल्ट पार्किंग होगी। टू बीएचके वाले फ्लैट का क्षेत्रफल पहले करीब 582 वर्ग फीट निर्धारित किया गया था, नए प्रस्ताव में इसे करीब 646 वर्ग फीट का बनाया जाएगा। पुरानी योजना में भूतल का मूल्य 37 लाख रुपये से अधिक था और प्रथम, द्वितीय, तृतीय तल का मूल्य करीब 29 लाख रुपये था। मिवान तकनीक के बाद सभी फ्लैट के दाम कम होंगे। लोगों को यहां लिफ्ट की भी सुविधा मिलेगी। इस योजना में बड़े पार्क भी दिए जाएंगे।

जल्द शुरू हो सकती है बुकिंग

इस योजना की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। 25 से 30 लोगों ने बुकिंग कराई थी। बदलाव के बाद एक बार फिर योजना को लांच किया जाएगा। करीब एक हजार फ्लैट होने के कारण लोगों को आसानी से आवास मिल सकेगा।

क्या कहते हैं अधिकारी

जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि रोहिणी एन्क्लेव को मिवान तकनीक से बनाया जाएगा। इसके लिए योजना में कुछ परिवर्तन किया गया है। फ्लैट का क्षेत्रफल एवं संख्या बढ़ाई गई है। इसे 11 मंजिल का बनाया जाएगा। लोगों के लिए यहां सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। जल्द ही बुकिंग शुरू होगी।