Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे CM योगी आदित्यनाथ, BJP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे CM योगी आदित्यनाथ, BJP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

बीजेपी ने आज 107 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया.

63 विधायकों को एक बार फिर से मौका दिया गया है. वहीं 21 नए चेहरों पर बीजेपी ने दांव लगाया है.

 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले चरण के लिए 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. इसके अलावा दूसरे चरण के लिए 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया. आज 107 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. इन 107 सीटों में से 83 पर बीजेपी विधायक थे. 63 विधायकों को रिपीट किया है. 21 नए चेहरों को मौका दिया.

बता दें कि नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे. आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे.

वहीं फरीदपुर से श्याम बिहारी लाल, थानाभवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिल अग्रवाल, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और गुन्नौर से अजित कुमार उम्मीदवार होंगे.

जन्मदिन पर मायावती का बड़ा ऐलान, जारी की BSP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हम यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं. योजनाओं का फायदा सबसे ज्यादा यूपी के गरीबों को मिला है. सबसे ज्यादा मकान बनें हैं तो यूपी के गरीबों के बने हैं.

उन्होंने आगे कहा कि यूपी की जनता में नई आशा और नया भरोसा है. सीएम योगी की सरकार ने गुंडों, भ्रष्टाचरियों और दंगाइयों पर नकेल कसी है. सीएम योगी की सरकार ने दंगारहित शासन यूपी में दिया है.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी में विकास तेजी से हुआ है. सबसे बड़ा एयरपोर्ट यूपी में बन रहा है. जो उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था वो आज प्रगति के रास्ते पर तेजी से बढ़ रहा है. हमें विश्वास है कि 2022 के लोकतंत्र के पर्व में यूपी की जनता हमारे गठबंधन को फिर से आशीर्वाद देगी.