Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ग्राम सभा की पुरानी ईटो को बेचकर सेक्रेटरी व ग्राम प्रधान हुए मालामाल। 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भारत केसरी न्यूज़ संवाददाता, चौक बाजार। महराजगंज सदर ब्लाक के अंतर्गत ग्रामसभा कटहरा में सरकारी खजाने का दुरुपयोग व ग्राम सभा की पुरानी नाली में लगे ईटो का ग्राम सभा के जिम्मेदारों द्वारा उखाड़ कर लगभग दो ट्राली ईट को जब्त कर लिया गया। जिसका आज तक अता पता नहीं चल पाया। यह खेल ग्राम सभा में बहुत पुरानी है जो आए दिन पुराने ईटों को बेचकर ग्रामसभा के जिम्मेदार मालामाल होते जा रहे हैं।

वही सरकारी धनो का दुरुपयोग किया जा रहा है, जिसके कारण ग्राम सभा में पुरानी नाली को मरम्मत करा कर दुरुस्त किया जा सकता था लेकिन जिम्मेदार अपने फायदे के लिए पुराने ईटो को बेचकर भूमिगत नाली बना कर नए कार्य योजना में शामिल करके सरकार के खजाने से पैसा निकालने का काम कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर ब्लाक के ग्राम सभा कटहरा में रामपुर टोला के रामभवन साहनी के घर से लालचंद व बालचंद के घर तक पूर्व प्रधान के कार्यकाल में निर्मित नाली का निर्माण किया गया था जो ग्राम सभा के जिम्मेदारों द्वारा नाली को उखाड़ कर दो ट्राली ईट को वर्तमान ग्राम प्रधान द्वारा जब्त कर लिया गया तथा नाली के स्थान पर नया कार्य योजना बनाकर भूमिगत नाली का निर्माण किया गया जिसमें पंचम राज्य वित्त व 15 वां राज्य वित्त के तहत लाखों रुपए का नाली निर्माण किया गया है जबकि कम लागत में पुराने नाली का मरम्मत बड़ी आसानी से हो जाता लेकिन जिम्मेदारों को अपनी जेब भरने के अलावा सरकार के खजाने का दुरुपयोग करना उन्हें लाजमी लगा |

इस संबंध में ग्राम सभा के दर्जनों ग्रामीणों ने विरोध जताया तथा जिलाधिकारी से जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है।