Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

चेल्सी ने मैनचेस्टर सिटी को हराकर 9 साल बाद जीता चैंपियंस लीग का खिताब

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

चेल्सी ने पुर्तगाल के पोर्तो में खेले गए चैंपियंस लीग फुटबॉल के फाइनल में  मैनचेस्टर सिटी  को हराकर खिताब जीत लिया। चेल्सी से 9 साल बाद ये खिताब जीता है। इससे पहले उसने साल 2012 में ये खिताब जीता था। काई हैवर्ट ने 42 वें मिनट में चेल्सी की तरफ से गोल किया। इस जीत के साथ ही चेल्सी ने कौच थॉमस ट्यूशेल के मार्गदर्शन में मैनचेस्टर सिटी का चैंपियंस लीग जीतने का सपना तोड़ दिया। मैनचेस्टर सिटी को फाइनल में
जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। 

मैनचेस्टर सिटी की बात करें तो कोच पेप गॉर्डियोला के मार्गदर्शन के पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची थी। पोर्तो में एस्टेडियो डो ड्रेगाओ में खेले गए फाइनल में जर्मनी की तरफ से खेलने वाले हैवर्ट ने हाफटाइम से तीन मिनट पहले चेल्सी के लिए गोल किया। फाइनल मैच देखने के लिए 14000 से अधिक दर्शक मैदान में आए थे। गौरतलब है कि  इस मुकाबले के लिए कुल क्षमता के एक तिहाई दर्शकों यानी 16500 दर्शकों को आने की स्वीकृत थी। तुर्की के इस्तांबुल में कोरोना के कारण यात्रा पाबंदियों के चलते इस मुकाबले को पुर्तगाल में स्थानांतरित किया गया था।

चेल्सी ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 13 बार के चैंपियन रियल मैड्रिड हराकर नौ साल बाद फानइल में प्रवेश किया था। वहीं सिटी ने सेमीफाइनल में पिछले साल के उपविजेता पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) को 2-0 से हराकर पहली बार यूएफा चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बनाई थी। पेप गॉर्डियोला के मार्गदर्शन में सिटी ने पिछले चार सालों में तीन बार प्रीमियर लीग का खिताब जीता है।

नेक काम के लिए आगे आए महान खिलाड़ी माइकल जोर्डन, दान किए 7 करोड़ से ज्यादा रुपये

संबंधित खबरें

Source link