Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जदयू मिडिया सेल के बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बिहार——–

पटना:इस वक्त की एक बड़ी खबर आ रही है। JDU के मीडिया सेल के बिहार प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के करीबी अमरदीप सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। अपना इस्तीफा देते हुए उन्होंने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि पार्टी में वह अपने आत्मसम्मान की रक्षा नहीं कर पा रहे थे, इसलिए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा नीतीश कुमार को भेज दिया है। उन्होंने आगे कहा कि अभी वे पार्टी में रहेंगे।
अमरदीप सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से जेडीयू के मिडिया सेल के साथियों एवं पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के पास कुछ लोग काॅल कर कह रहे हैं उन्हें व्हाट्सएप एवं फेसबुक ग्रुप का एडमिन बना दिया जाए। वे लोग साथ में यह भी कह रहे हैं ऐसा करने के लिए शीर्ष नेतृत्व और मैंने कहा है।
उन्होंने स्पष्ट किया है कि पार्टी या मिडिया सेल की ओर से ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है।
उन्होंने आगे कहा कि अगर शीर्ष नेतृत्व की ओर से ऐसा कोई निर्देश जारी किया गया होता तो जदयू मिडिया सेल के पास इसकी आधिकारिक जानकारी होती। उन्होंने ऐसे तत्वों से सावधान रहने की चेतावनी दी। वैसे डॉ अमरदीप पर आरसीपी सिंह को तरजीह देने का आरोप लगता रहा है। डॉ अमरदीप ने 11 अगस्त को पार्टी के नये नेतृत्व पर अपरोक्ष रुप से फेसबुक पर तंज कसा था।इसके बाद से उनका चर्चा में बने रहना स्वाभाविक था, और वे तबसे चर्चा में बने हुए हैं।
उनके विषय में शीर्ष नेतृत्व को बराबर यह शिकायत मिल रही थी कि वह पार्टी के वेबसाइट पर आरसीपी सिंह से जुड़ी बातों को मीडिया के जरिए प्रचारित कर रहे हैं।माना जा रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान आरसीपी के संबोधन वाला विडियो मिडिया में जारी करना इसी का एक हिस्सा था, जबकि अधिवेशन में शामिल नीतीश कुमार सहित किसी अन्य नेता का विडियो मिडिया में जारी नहीं हुआ था।
जदयू पार्टी में अंदरुनी तल्खी को दर्शाने के लिए यह संकेत है। वैसे जानकारों का कहना है कि आरसीपी सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी चले जाने से बहुत खुश नहीं हैं। फिर भी खुलकर कोई भी कुछ बोलने से परहेज़ कर रहा है।
जे.पी.श्रीवास्तव,
ब्यूरो चीफ, बिहार।