Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तालिबान बोला- विदेशी सुरक्षाबलों की वजह से काबुल एयरपोर्ट पर धमाके, कहा- उनके जाने के बाद नहीं होंगे हमले

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

तालिबान ने गुरुवार अफगानिस्तान के काबुल हवाई अड्डे पर हुए विस्फोट के लिए विदेशी सुरक्षाबलों को जिम्मेदार ठहराया है। तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि काबुल हवाई अड्डे पर आतंकियों ने हमला किया था। तालिबान ने कहा कि इस हमले की पूरी दुनिया द्वारा निंदा की जानी चाहिए।

तुर्की के एक टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए तालिबान के एक सदस्य अब्दुल कहर बल्खी ने कहा जैसे ही हवाई अड्डे की स्थिति का हमे पता चला हमने विदेशी फोर्स वहां से चली गईं। अब हमारे पास ऐसे हमले नहीं होंगे। उन्होने के कहा कि विदेशी ताकतों की मौजूदगी के कारण ऐसे हमले होते हैं। 

बता दें कि अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने भीड़ को निशाना बनाकर हमला किया। रूस के अधिकारियों ने बताया कि इन हमलों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हुए हैं। एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि काबुल हवाईअड्डे पर बृहस्पतिवार को हुए हमले में कई अमेरिकी नौसैनिक मारे गए और सेना के कई अन्य जवान घायल हो गए। 

अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि अब भी जानकारी प्राप्त की जा रही है और वे हताहतों की सही संख्या पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि रूसी अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराए गए मृतकों के आंकड़ों में मार गए अमेरिकी नौसैनिकों की संख्या शामिल है या नहीं।

संबंधित खबरें

Source link