Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नवनिर्मित भारतीय स्टेट बैंक शाखा का केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने किया उद्घाटन।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पुरैना: पुरैना बाजार में नवनिर्मित भारतीय स्टेट बैंक शाखा का केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने फीता काटकर किया उद्घाटन किया। इस अवसर पर केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने उपस्थित पुरैना बाजार सहित आसपास के इलाके के तमाम ग्रामीणों को सम्बोधित हुए कहा कि भारतीय स्टेट बैंक भारत सरकार के वित्तीय सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वाली अति प्रतिष्ठित संस्थान है। पुरैना बाजार में खोली गई भारतीय स्टेट बैंक की यह शाखा इस पिछड़े इलाके के तमाम ग्रामीणों को बैंकिंग सेवा से जुड़ी सारी अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराएगी।

इस इलाके के ग्रामीण भारतीय स्टेट बैंक की इस शाखा से जुड़कर सरकार द्वारा बैंकों के माध्यम से दिए जानेवाली सभी खाता धारक एवं अन्य लाभार्थी योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें अर्थव्यवस्था और उद्योग की हालिया वास्तविकताओं के मद्देनजर बदलती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बैंकिंग को बढ़ाने की जरूरत है। जिस तरह से अर्थव्यवस्था पूरी तरह से एक अलग स्तर पर स्थानांतरित हो रही है और जिस तरह से उद्योग उसे अपना रहा है उसमें अनेकों नई चुनौतियां सामने आती रहती हैं। इन चुनौतियों से निपटने के लिए हमें संख्या में ही अधिक नहीं बल्कि बड़े बैंकों की भी जरूरत है। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने आगे कहा कि हम कोविड के बाद का ​​​​परिदृश्य देखते हैं तो भारत के बैंकिंग नवोन्मेष को बहुत ही अनूठा पाते हैं। जहां डिजिटलीकरण को बेहद सफल तरीके से अपनाया गया है। जबकि कई देशों में महामारी के दौरान बैंक अपने ग्राहकों तक नहीं पहुंच सके। भारतीय बैंकों के डिजिटलीकरण के स्तर ने हमें डीबीटी और डिजिटल तंत्र के माध्यम से छोटे, मध्यम और बड़े खाताधारकों को धन हस्तांतरित करने में मदद की।इस मौके मुख्य महाप्रबंधक लखनऊ शरद चांडक ने उपस्थित ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया की भारतीय स्टेट बैंक पुरैना की इस शाखा द्वारा आवर्ती जमा दीर्घकालिक जमा, नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, होम लोन, पर्सनल लोन, कार लोन, कृषि ऋण,एटीएम सुविधा सहित बैंक से जुड़ी सभी अत्याधुनिक सुविधायें मुहैया कराएगी।

बैंक उद्घाटन में उपस्थित लोगों को सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने सम्बोधित करते हुए कहा कि पुरैना क्षेत्र के आसपास के ग्रामीणों की मांग थी कई किलोमीटर दूरी तय कर बैंको में पैसा निकासी एवं अन्य बैंकिंग कार्यों के लिए जाना पड़ता है। जहां पर घंटों लाइन खड़ा होने के बाद भी लोगों को काम नहीं हो पाता था। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी के अथक प्रयास से पुरैना बाजार में नवनिर्मित भारतीय स्टेट बैंक पुरैना शाखा का लोकार्पण किया गया है। यह शाखा खुलने से तमाम सुविधा मिलेगी। सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रविकांत पटेल,भाजपा जिलाध्यक्ष परदेसी रविदास, संजीव कुमार उप महाप्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश भारती, शाखा प्रबंधक पुरैना ललित नारायण, सीएमओ डॉ नीना वर्मा, जिलाध्यक्ष परदेशी रविदास, ब्लॉक प्रमुख ओम प्रकाश जायसवाल, प्रमुख मिठौरा राम हरख गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष जनार्दन प्रसाद गुप्ता, पूर्व जिलामंत्री देवेंद्र पांडेय, मंडल अध्यक्ष रंजीत सिंह, राधेश्याम जायसवाल, प्रधानसंघ अध्यक्ष दिनेश जायसवाल, मंडल महामंत्री मनोज जायसवाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष राम कोमल चौधरी, गोपाल यादव, मंडल महामंत्री मनोज जायसवाल, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री प्रतिनिधि जगदीश मिश्रा, रामाज्ञा यादव, दीपक मिश्रा, मंडल अध्यक्ष रणधीर सिंह, चतुर्भुज सिंह, निहाल सिंह, हेमराज सिंह के अलावा तमाम स्थानीय लोग मौजूद रहे। उद्घाटन अवसर पर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना एवम् केसीसी के लाभार्थियों को चेक वितरित किया। इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से एंबुलेंस मुहैया कराई गई जिसकी चाभी केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर नीना वर्मा को दी।