Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

निजी स्कूल के गोदाम में पकड़ाया 361 कार्टून शराब

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बिहार——

मोतिहारी: मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी चम्पारण जिला के बंजरिया थाना क्षेत्राधिकार में एक निजी स्कूल के गोदाम से हरियाणा निर्मित 361 कार्टून शराब बंजरिया पुलिस ने छापामारी कर ज़ब्त किया है।
कयास लगाया जा रहा है कि कोरोना के चलते लाॅकडाउन के कारण सभी निजी स्कूल बहुत दिनों तक बंद थे। ऐसे में निजी स्कूल के वैसे संचालक जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी वे धनोपार्जन के लिए कुछ-न-कुछ करते रहे थे। अब बंजरिया थाना अंतर्गत सिंघियाहीबन के निजी स्कूल के संचालक अशोक कुमार श्रीवास्तव ने अधिक धन कमाने के लिए शराब के कारोबार को चुना होगा। हरियाणा से शराब के खेप मंगवाकर वे अपने निजी स्कूल के गोदाम में रखवाते थे और समय देखकर शराब कारोबारियों के हाथ बेंचने का काम करते थे। ज़ाहिर सी बात है कि इस काम में उन्हें अधिक कमाई होती होगी।
बताया जाता है कि गोदाम के मालिक नगर थाना के चांदमारी निवासी अशोक कुमार श्रीवास्तव व एक पिकअप चालक तुरकौलिया थाना क्षेत्र के खगनी के विकास कुमार को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। जप्त किये गये शराब में ऑफिसर च्वाइस सात सौ पचास मिली व तीन सौ पचहतर मिली,नाइट ब्लू, किंगफिशर,मैक्डवेल तीन सो पचहतर मिली, इन्टीरियर ब्लू के सात सो पचास,तीन सौ पचहतर,पांच सौ,एट सो अस्सी मिली मात्रा के बहुत सारे बोतल बरामद किए गए हैं। जप्त शराब की कुल मात्रा लगभग तीन हजार चार सौ लीटर है। घटना की पुष्टि थानाध्यक्ष रवि रंजन कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि अंग्रेजी शराब की बहुत बड़ी मात्रा में उतारा जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस दल-बल के साथ पहुंच गई और दो धंधेबाजों को हिरासत में ले लिया।
उतारे जा रहे शराब को पुलिस ने जप्त कर लिया। शराब के साथ दो पिकअप भी जप्त किया गया।दोनों पिकअप की जांच में पुलिस जुट गई है। बिहार में शराब बंदी के वाबजूद आये दिन शराब का खेप बिहार में पकड़ा रहा है। आबकारी विभाग सहित पुलिस विभाग शराब के काले धंधे को रोकने में पुरी मुस्तैदी के साथ लगी हुई है। आलाधिकारी भी इस मामले में पुरी मुस्तैदी से लगे हुए हैं। फिर भी बड़ी मात्रा में शराब का पकड़ा जाना कुछ अलग कहानी बयां करता है।
जे.पी.श्रीवास्तव,
ब्यूरो चीफ, बिहार।