Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पटना: आरजेडी सांसद अमरेन्द्र धारी सिंह की 13 करोड़ की सम्पत्ति हुई जब्त

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पटना: ——

पटना: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के सांसद अमरेन्द्र धारी सिंह की 13 करोड़ 34 लाख की सम्पत्ति को अटैच किया है। बताया जाता है कि ईडी ने राजद के राज्यसभा सांसद अमरेन्द्र धारी सिंह के खिलाफ जांच के दौरान पाया कि कथित तौर पर उर्वरक घोटाला और करीब 685 करोड़ रिश्वत के मामले में कई अहम सबूतों को ध्यान में रखते हुए ईडी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।
इस मामले में इफको कंपनी के कई अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था। तत्पश्चात ईडी ने कार्रवाई करते हुए अमरेन्द्र धारी सिंह को गिरफ्तार किया था।ईडी मुख्यालय सूत्र के मुताबिक फर्टिलाइजर घोटाला मामले में यूएस अवस्थी और अमरेन्द्र धारी सिंह के बीच बेहद करीबी और कारोबारी संबंध रहा है। इसी क्रम में सीबीआई इफको के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े आरोप के मामलों में FIR दर्ज करके 12 लोकेशनों पर सीबीआई की टीम ने छापामारी की थी।
बताया जाता है कि इस FIR में दुबई की कंपनी और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ था। उसी FIR में अमरेन्द्र धारी सिंह को भी नामजद किया गया था, लेकिन बतौर सांसद नहीं, बल्कि दुबई स्थित एक फर्टिलाइजर कंपनी के सिनियर वाइस प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत होने के आरोप चलते नामजद किये गये थे।
ईडी ने रिमांड के दौरान कई महत्वपूर्ण मसलों पर अमरेन्द्र धारी सिंह से पूछताछ की थी। इस पूछताछ में उसके तथा उसके परिवार के सदस्यों के नाम पर तमाम बैंक एकाउंट की जानकारी, विदेश में बैंक एकाउंट सहित अगर कोई सम्पत्ति है तो उसकी जानकारी, यूएस अवस्थी के बारे में जानकारी जो इफको के पूर्व एमडी और सीईओ रहे हैं।
जे.पी.श्रीवास्तव,
ब्यूरो चीफ, बिहार।