Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

फतेहपुर में सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा किया गया ‘ग्रामीण मीडिया कार्यशाला’ का आयोजन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

फतेहपुर में सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा किया गया ‘ग्रामीण मीडिया कार्यशाला’ का आयोजन

किसान और घरों की विद्युत व्यवस्था होगी अलग अलग:साध्वी निरंजन ज्योति

गांव के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाएं पत्रकार: अपर महानिदेशक विजय कुमार

पत्रकारों के सुझावों को दिल्ली तक पहुंचाएगी पीआईबी

पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी)लखनऊ, सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार, द्वारा दिनांक 29 नवंबर 2022 को फतेहपुर जिले के जिला पंचायत सभागार में सुबह ग्रामीण मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया गया।इस कार्यशाला का उद्दघाटन ग्रामीण विकास, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री द्वारा साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि केंद्र सरकार इस फार्मूले पे विचार कर रही है कि भविष्य में किसानों और घरों की विद्युत व्यवस्था अलग अलग कर दी जाएगी जिससे किसानों को सहूलियत होगी।केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांवों के विकास में अत्यधिक रुचि लेते है,और किसानों का विकास उनके हृदय के केंद्र में है।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए पी आई बी के अपर महानिदेशक श्री विजय कुमार
ने कहा गांव के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को पत्रकारों को पहुंचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का मतलब ये नहीं की सिर्फ खामियां ही निकाली जाए,समाज के विकास के लिए सकारात्मकता भी आवश्यक है।
कार्यशाला में छात्रवृत्ति व शिक्षा से जुडी अन्य जानकारी देने के लिये शिक्षा मंत्रालय के अनुसचिव श्री गज मोहन मीना और वरिष्ठ सलाहकार श्री राघवेंद्र खरे भी उपस्थित रहें।
कार्यक्रम में पत्रकार बंधुओं और सूचना प्रसारण अधिकारियों के बीच पत्रकारिता से जुड़े हुए गंभीर मुद्दों पर खुला संवाद हुआ।
कार्यक्रम में पत्रकार श्री विवेक मिश्र और दिलीप सहित कई पत्रकारों ने अहम मुद्दों पर एडीजी विजय कुमार के सामने अपनी बात रखी।