Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बच्चों के भविष्य को संवार कर उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक बनाएं जो देश के नवनिर्माण में सक्रिय और सकारात्मक योगदान दें। मन्नू कालिया: एडिशनल जिला जज फैमिली कोर्ट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कैरियर इंस्टिट्यूट पॉइंट का फीता काटकर उद्घाटन करती एडिशनल जिला जज फैमिली कोर्ट श्रीमती मन्नू कालिया जी।

कैरियर पॉइंट इंस्टिट्यूट बच्चों को करवाएगी नीट जेईई जैसे प्रतियोगात्मक परीक्षाओं की तैयारी

महराजगंज। JEE NEET एंट्रेंस एग्जाम की बाहर जाकर तैयार कर रहे महराजगंज के छात्रों को मिलेगी अब अपने ही गृह जनपद में कोचिंग की सुविधाएं। मेडिकल और इंजीनियरिंग में आगे की पढ़ाई करने के लिए JEE NEET जैसे एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे महराजगंज जनपद के विद्यार्थियों को कोटा दिल्ली लखनऊ बनारस इलाहाबाद जैसे जगह पर जाकर तैयारियां करनी पड़ती थी। जिससे कि परिवारजनों का बच्चों के खर्चे रहना ट्यूशन फीस समेत अन्य चीजें बहुत महंगी पढ़ती थी। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए कैरियर पॉइंट इंस्टिट्यूट के संचालक डॉ शेषनाथ अंबुज मिश्रा अमित मिश्रा ने बताया कि बाहर जाकर प्रतियोगात्मक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं बच्चों को बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जिसे ध्यान में रखते हुए उनके मूलभूत सुविधाओं को अपने ही गृह जनपद में उपलब्ध करवाने के लिए उन्होंने प्रतियोगात्मक परीक्षाओं की तैयारी करवाने वाले शिक्षकों की टीम बनाई जिसमें मुख्य रुप से बच्चों को नीट जेईई जैसे परीक्षाओं की तैयारियां करवाई जाएंगी। इस दौरान महराजगंज के ब्लाक प्रमुख इंजीनियर विवेक गुप्ता ने कहा कि कैरियर इंस्टिट्यूट बच्चों को निश्चित तौर पर सफलता दिलाने का कार्य करेगी और आप लोगों के द्वारा जो महराजगंज जनपद में प्रतियोगात्मक परीक्षाओं की तैयारियां शुरू करवाने का प्रयास किया गया है निश्चित तौर पर अपने जनपद के बच्चे आने वाले दिनों में हर एक प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता हासिल कर अपने जनपद का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर उनके जीवन को एक नई दिशा दें।
इस दौरान धर्मवीर पटेल राजकेश्वर पांडे रवि शास्त्री रवि मद्धेशिया श्रेयांश अभिषेक आशुतोष विजय मोदनवाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।