Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने में माता-पिता के बाद शिक्षण संस्थानों का अहम योगदान होता है। मोहम्मद जसीम सदर एसडीएम

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भिटौली/महराजगंज: हाजी अजहर खान इंटर कॉलेज का द्वितीय वार्षिक उत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एडीएम पंकज वर्मा, सदर एसडीएम मोहम्मद जसीम और इलाहाबाद से चलकर आए समाजसेवी श्रीनारायन यादव और विशिष्ट अतिथि डाक्टर हेमन्त श्रीवास्तव, एन जी आई टी इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर जावेद सिद्दिकी प्रधान संघ जिलाध्यक्ष एजाज खान और समाजसेवी गौरव श्रीवास्तव, डॉक्टर शहबाज सिद्दीकी, देवेश पांडे और जावेद खान ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

प्रबंधक ने सभी अतिथियों को अंग वस्त्र व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। बच्चों को संबोधित करते हुए एडीएम पंकज वर्मा ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ छात्रों के कौशल विकास के लिए इस तरह की सांस्कृतिक गतिविधियां समय-समय पर होते रहना चाहिए। छात्रों को अपने जीवन में उच्च लक्ष्य निर्धारित जरूर करना चाहिए और उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत अति आवश्यक है।

इसी बीच बच्चों को संबोधित करते हुए सदर एसडीएम मोहम्मद जसीम ने कहा कि कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने में माता-पिता के बाद शिक्षण संस्थानों का अहम योगदान होता है। शिक्षकों को बच्चों को संस्कारवान बनाने के लिए गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा देनी चाहिए।

इस दौरान गूंजा, सगुन अमृता स्मिता अनामिका और निधि ने सरस्वती वंदना और दिव्या अनुराधा शालिनी आरती और प्रियंका ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर सबका मनमोह लिया। तो वही सोशल मीडिया फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर नाट्य मंचन कर यासमीन अंशु दिव्या शिवांगी प्रियंका शालिनी अनुराधा रंजनी और उनकी सहेलियों ने खुब तालियां बटोरी।

प्रबंधक सलीम खान ने आए हुए सभी अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि संस्था छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील है। और संस्था में बच्चों को शिक्षा का एक बेहतर माहौल दिया जा रहा है। आगामी सत्र में संस्था को पूरी तरह से डिजिटल बनाकर शहरों के जैसे शिक्षा दी जाएगी। जिसके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के छात्र छात्राएं लाभांवित होंगे l

कार्यक्रम का कुशल संचालन मोहम्मद समीर ने किया। इस दौरान विद्यालय के समस्त अध्यापक अध्यापिकाओं सहित छात्र-छात्राएं व क्षेत्र के सम्मानित लोग भी मौजूद रहे।