Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूनिटेक के चंद्रा बंधुओं को कड़ी सुरक्षा में तिहाड़ से मुंबई की जेलों में शिफ्ट किया गया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूनिटेक (Unitech) के पूर्व प्रोमोटर्स संजय चंद्रा और अजय चंद्रा को दिल्ली की तिहाड़ जेल से मुंबई की ऑर्थर रोड जेल और तलोजा केंद्रीय जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। तिहाड़ जेल अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि चंद्रा बंधुओं को शनिवार को मुंबई की जेलों में शिफ्ट किया गया। गोयल ने कहा कि संजय और अजय चंद्रा दोनों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में शनिवार सुबह ट्रेन से मुंबई ले जाया गया। वे मुंबई पहुंच गए और रविवार तड़के उन्हें वहां की जेलों में भेज दिया गया।

जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस एम.आर. शाह की बेंच ने कहा था कि संजय और अजय के आचरण तथा जेल अधिकारियों की मिलीभगत के बारे में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पेश दो रिपोर्ट में आदेशों के उल्लंघन तथा कोर्ट के क्षेत्राधिकार को कमतर करने संबंधी ”गंभीर एवं व्यथित करने वाले मुद्दे उठाए गए हैं।

बेंच ने अपने आदेश में कहा कि इन परिस्थितियों में हम दोनों आरोपियों-अजय चंद्रा और संजय चंद्रा को तिहाड़ जेल से ऑर्थर रोड जेल, मुंबई और तलोजा केंद्रीय जेल, मुंबई शिफ्ट करने का निर्देश देते हैं।

कोर्ट ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से कहा कि वह चंद्रा बंधुओं से मिलीभगत के मामले में तिहाड़ जेल के अधिकारियों के आचरण की व्यक्तिगत रूप से तत्काल जांच शुरू करें और चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।  

Source link