Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

हत्या के प्रयास की घटना का हुआ खुलासा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

महराजगंज: पुलिस द्वारा 18 मार्च 2023 को रात करीब 9 बजे महराजगंज के धनेवा धनेई के कब्रिस्तान के पास एक नाबालिक लड़के की गला रेतकर हत्या का प्रयास की घटना का सफल अनवारण कर दिया गया। थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत धनेवा धनेई मुर्दहवा कब्रिस्तान के पास इन्टरलाकिंग मार्ग पर घायल अवस्था में किशन कुमार गुप्ता पुत्र शेषनाथ गुप्ता नि0 शास्त्रीनगर वार्ड नं0 19 न0पा0प0 थाना कोतवाली, जनपद महराजंगज उम्र करीब 15 वर्ष के हत्या के प्रयास के केस का सफल अनावरण व गिरफ्तार वाछिंत अभियुक्त एवं बरामदगी एक अदद हाफ ब्लेड जिससे किशन कुमार गुप्ता के गर्दन पर वार किया गया एक अदद ईंट जिससे किशन के सिर पर वार किया गया व एक अदद खूनालूद बनियान अभियुक्त से बरामद व गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है।

दिनांक 18.03.2023 को पुलिस को सुचना मिली मिली कि धनेवा धनेई मुर्दहवा कब्रिस्तान के पास इन्टरलाकिंग पर एक व्यक्ति घायल अवस्था में पडा है। पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुंचकर घायल व्यक्ति को त्वरित कार्यवाही के क्रम में संयुक्त जिला चिकित्सालय महराजंगज लाकर प्राथमिक उपचार कराने के क्रम में चोट गम्भीर होने के कारण घायल को चिकित्सक द्वारा बी0आर0डी0 मेडिकल कालेज, जनपद गोरखपुर रेफर करने के उपरान्त थाने के स्थानीय पुलिस के साथ बी0आर0डी0 मेडिकल कालेज जनपद गोरखपुर में भेजवाकर एडमिट कर इलाज चल रहा है। घायल व्यक्ति का फोटो सोशल मीडिया में प्रेषित करने के उपरान्त घायल व्यक्ति के परिजन फोटो देखकर घायल व्यक्ति की पहचान किशन कुमार गुप्ता पुत्र शेषनाथ गुप्ता सा0 शास्त्रीनगर वार्ड नं0 19, थाना कोतवाली, जनपद महराजंगज उम्र करीब 15 वर्ष के रूप में किये। घायल के बडे भाई गोपाल गुप्ता पुत्र शेषनाथ गुप्ता पता उपरोक्त द्वारा लिखित तहरीर प्रस्तुत की गयी जिसके आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 143/2023 धारा 307 भादवि बनाम अज्ञात कायम किया गया। आज इस घटना का सफल अनावरण करते हुये आरोपी पीयूष धर दूबे पुत्र स्व0 मनोज धर दूबे निवासी महुअवा ढाला निकट के0एम0सी0 हास्पिटल थाना कोतवाली, जनपद महराजंगज उम्र करीब 19 वर्ष की गिरफ्तारी कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है ।

आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि किशन कुमार गुप्ता पुत्र शेषनाथ गुप्ता सा0 शास्त्रीनगर वार्ड नं0 19, थाना कोतवाली, जनपद महराजंगज से आपसी लडाई झगड़ा व गाली गुप्ता होने के कारण धनेवा धनेई बीयर की दुकान से बीयर पीने के पश्चात नशे में आकर आक्रामक हो जाना बताया। साथ ही साथ यह भी बताया कि किशन द्वारा आरोपी को गाली गुप्ता देते हुए पीठ पर मारने के कारण प्रतिशोध रूप में बदला लिए जाने की भावना में आकर हत्या कारित करने का प्रयास किया गया । घटना के पश्चात गिरफ्तारी से बचने हेतु जान बूझकर खूनालूद ब्लेड व अपना बनियान छिपा दिया था एवं घटना से अपरिचित होने का नाटक करते रहा। विवेचना के दौरान पूछताछ में अभियुक्त द्वारा अपना जुर्म स्वीकार किया गया । इस प्रकार इस घटना का वैज्ञानिक साक्ष्यों व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सफल अनावरण करते हुये आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।