Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

19 सितंबर से होगा अवध विश्वविद्यालय पीएचडी प्रवेश परीक्षा के क्वालिफाईड छात्रों के द्वितीय चरण का साक्षात्कार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अयोध्या:-

(कवल जीत सिंह)

 

19 सितंबर से होगा अवध विश्वविद्यालय पीएचडी प्रवेश परीक्षा के क्वालिफाईड छात्रों के द्वितीय चरण का साक्षात्कार

अयोध्या। डाॅ० राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा के अन्य विषयों के क्वालीफाई छात्र-छात्राओं के साक्षात्कार की तिथि की घोषणा कर दी है। 19 सितंबर 2022 को विश्वविद्यालय के श्रीराम सिंह शलभ भवन में हिंदी के 28451 से लेकर 28709 क्रमांक तक के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जायेगा।

इसके अतिरिक्त उर्दू व बाट्नी विषय का साक्षात्कार भी होगा। दूसरी ओर इसी दिन मिलिट्री साइंस व संस्कृत विषय के अभ्यर्थियों का साक्षात्कार परिसर के सीआईएफ भवन में होना सुनिश्चित हुआ है। 20 सितंबर को शलभ भवन में हिन्दी के 28710 से लेकर 28978 क्रमांक तक के पीएचडी प्रवेश परीक्षा के क्वालीफाई छात्रों का साक्षात्कार लिया जायेगा। इसके अतिरिक्त बायोकेमिस्ट्री विभाग में बायोकेमिस्ट्री व शलभ भवन में उर्दू विषय का साक्षात्कार होगा। 21 सितंबर को इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग संस्थान में मास्टर ऑफ कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कंप्यूटर, इंजीनियरिंग मैकेनिकल एवं पर्यावरण विज्ञान विभाग में पर्यावरण विज्ञान के क्वालीफाईड छात्रों का साक्षात्कार होगा।

वही दूसरी ओर श्रीराम शलभ में पॉलिटिकल साइंस के 45000 से 45115 क्रमांक तक के क्वालीफाईड अभ्यर्थियों का साक्षात्कार व सोशियोलॉजी विषय का साक्षात्कार होगा।

22 सितंबर को शलभ भवन में पॉलिटिकल साइंस के 45117 से 45999 क्रमांक तक के अभ्यर्थियों तथा कॉमर्स व प्राचीन इतिहास का साक्षात्कार होगा। 23 सितंबर 2022 को इंजीनियरिंग संस्थान में अप्लाइड साइंस एंड ह्यूमैनिटीज के अंतर्गत मैनेजमेंट, फिजिक्स व मैथ के पीएचडी प्रवेश परीक्षा के क्वालीफाईड छात्रों का साक्षात्कार लिया जाएगा।

अविवि पीएचडी प्रवेश के समन्वयक प्रो० फारूख जमाल ने बताया कि विभिन्न विषयों की पीएचडी प्रवेश परीक्षा के द्वितीय चरण के क्वालिफाईड छात्रों के साक्षात्कार की तिथि पूर्व में घोषित कर दी गई है। अभ्यर्थियों से संबंधित दिशा-निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड हैं।