Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Bjp में आये असीम अरुण तो सपा में गए Bjp के मंत्री व पूर्वांचल के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्या

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की तारीखों का ऐलान हो गया है। इसी के साथ नेताओं के पार्टी बदलने का सफर भी शुरू हो गया है। एक तरफ जहां कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण (Kanpur Police Commissioner Asim Arun) भाजपा में शामिल हो गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ज्वाइन कर ली है।

अखिलेश यादव ने शेयर की तस्वीर

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके साथ एक तस्वीर शेयर की और लिखा, ‘सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा-बाइस में बदलाव होगा।

सूत्रों का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ उनके कुछ समर्थक विधायक भी भाजपा छोड़ कर सपा में शामिल हो सकते हैं। टिकट के बंटवारे को लेकर उनका भाजपा से विवाद चल रहा है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, मेरी किसी से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। मैंने सामाजिक न्याय के लिए लगातार संघर्ष किया है। आगे भी करता रहूंगा। मुझे जहां भी सामाजिक न्याय साकार होता दिखेगा, मैं वहीं रहूंगा।

अपना इस्तीफा राजभवन भेजने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने तमाम सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।

बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे असीम अरुण

वहीं, कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर और 1994 बैच के आईपीएस ऑफिसर असीम अरुण (IPS Asim Arun) वीआरएस लेकर अपने करियर की दूसरी पारी एक राजनेता के रूप में शुरू करने जा रहे हैं। असीम अरुण बीजेपी के टिकट पर आगामी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक, असीम अरुण अपने गृह जनपद कानपुर मंडल के कन्नौज सदर से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।