Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

FIFA WC qualifiers: दक्षिण अमेरिका क्वालीफायर में उरूग्वे जीता, कोलंबिया ने ड्रॉ खेला

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल विश्व कप क्वालीफायर में जहां ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच मैच कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर स्थगित कर दिया गया, तो वहीं उरूग्वे और कोलंबिया ने अंक हासिल किए। उरूग्वे ने आठवें स्थान पर काबिज बोलिविया को 4-2 से हराकर चौथा स्थान हासिल किया। अब उसके आठ मैचों में 12 अंक है। कोलंबिया ने पराग्वे से 1-1 से ड्रॉ खेला जो उसका लगातार तीसरा ड्रॉ है। दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर की शीर्ष चार टीमें सीधे अगले साल कतर में होने वाला विश्व कप खेलेंगी। पांचवीं टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेआफ में उतरेगी। 

वहीं ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच विश्व कप क्वालीफायर मैच नाटकीय हालात में स्थगित करना पड़ा जब कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले तीन खिलाड़ियों को बाहर करने के लिये स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को मैदान में आना पड़ा। मैच में अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और ब्राजील के नेमार भी खेल रहे थे। इस मैच को सातवें मिनट में ही रोकना पड़ा जब दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थी। खिलाड़ियों, कोचों, फुटबॉल अधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों के बीच काफी बहस भी हुई। ब्राजील के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अर्जेंटीना के इंग्लैंड में बसे तीन खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रहना चाहिए था लेकिन वे मैच खेल रहे थे। फीफा को अब तय करना है कि इस क्वालीफायर का आगे क्या होगा। 

ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी के अध्यक्ष अंतोनियो बारा टोरेस ने कहा कि ब्राजील का कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जायेगा और उन्हें वापिस भेज दिया जायेगा। इन चारों को आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था लेकिन तीन मैच खेलने उतरे थे। एस्टोन विला के एमिलियानो मार्तिनेज और एमिलियानो ब्यूंदिया और टोटेनहम के जियोवान्नी लो सेल्सो और क्रिस्टियन रोमेरो को प्रीमियर लीग इंटरनेशल मैच खेलने छोड़ना नहीं चाहता था क्योंकि वापसी पर उन्हें दस दिन आइसोलेशन में रहना होगा। इसके साथ ही ब्राजील के क्वारंटीन नियमों ने परेशानी और बढा दी। 

संबंधित खबरें

Source link