Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

वसंत पंचमी पर ऊषा पापुलर स्कूल में हुआ मां सरस्वती का पूजन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 

कानपुर/महाराजपुर(आनंद तिवारी)

बौसर स्थित उषा पापुलर शिक्षा संस्थान में ज्ञान और विद्या की देवी मां सरस्वती को समर्पित वसंत पंचमी का त्योहार मनाया गया। यहां स्कूल परिसर में वीपी के छात्रों ने मां सरस्वती की पूजा-अर्चना कर पूजा-अर्चना की। वीपी के साथियों ने बताया कि आज का दिन कला से जुड़े लोगों के अलावा छात्रों के लिए भी बहुत दुखद होता है। इस दिन सभी घरों और स्कूलों में सभी कलाओं से अनमोल मां सरस्वती की पूजा की जाती है। छोटे बच्चों को इस दिन अक्षरा राइटर ने अपनी शिक्षा की शुरुआत की। ऐसा करने से पूरे जीवन में मां सरस्वती की कृपा बनी रहती है, शिक्षा में आशातीत सफलता मिलती है। जो विद्यार्थी पढ़ाई में असफल होते हैं या जिन्हें बार-बार प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है, ऐसे विद्यार्थियों के लिए वसंत पंचमी के दिन कुछ उपाय करने से उनकी पढ़ाई में मन भी बेकार हो जाता है और शिक्षा में सफलता मिलती है।

जगह जगह हुआ प्रसाद वितरण

वसंत पंचमी के अवसर पर प्राचीन शिव मंदिर श्री नंदेश्वर धाम में शिव भक्तों ने पूजन अर्चन कर विशाल प्रसाद भंडारे का आयोजन किया। जहां दूर-दूर से आये आध्यात्म ने प्रसाद चखा दिया।

इस दौरान उषा पापुलर एजुकेशन इंस्टिट्यूट में विदाई समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें अन्य हाई स्कूल और इंटर मिडियट के छात्रों को विदाई दी गई।

इस दौरान एसोसिएशन एसोसिएशन, विजय नारायण, एस एस एस प्रजापति, स्वप्निल मित्र, अजय कुमार, दीपक तिवारी, प्रांजुल कुमार, कौशिक, सीमा, प्रभा, डायग्राम, सनी, विजय नारायण, प्रिंस, लवकुश आर्या, रजत गुप्ता, घटक तनिष्का, मुस्कान कश्यप, अनामिका, प्रकाशिनी, अभिषेक, शुशील, सैकेड किड उपस्थित रहे