Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Sahara Sebi Refund का हुआ सुप्रीम आदेश। 10 करोड़ लोगो को पैसा अगले 9 महीने में होगा वापस।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अगर आपने भी सहारा इंडिया में पैसा लगाया है तो आपके लिए एक बढ़िया खबर और फैसला हो चुका है। भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने सहारा में पैसा लगा चुके निवेशकों को बड़ा रहता है और 9 महीने के भीतर सहारा इंडिया के एसक्रो अकाउंट में रखे पैसे के हैं जरिए रिफंड करने के लिए आदेश दिया है।

9 महीने के भीतर सबको मिलेगा सहारा का पैसा

भारतीय निवेशक सहारा में जमा किए पैसों को वापस पाने के लिए लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे हैं और अब इस लड़ाई में एक नया मुकाम हासिल हुआ है जिसके जरिए इन निवेशकों को अब पैसे 9 महीने के भीतर मिल जाएंगे। इस पूरे मामले में भारतीय मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा है कि सहारा इंडिया के निवेशकों के पैसे पारदर्शी तरीके से लौट आए जाएंगे और इसके लिए उनके जमा रसीद और पहचान की जरूरत होगी और उसके आधार पर ही लोगों के बैंक खाते में पैसे वापस किए जाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट का नया आदेश हुआ दिया लोगो को राहत

भारतीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 2012 अगस्त महीने में दो सहारा कंपनियां सहारा फार्म और सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा इंडिया हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड को मिलाकर सहारा सेबी एसक्रो अकाउंट बनाया गया था अब उन पैसों का इस्तेमाल निवेशकों को रिफंड जारी करने के लिए अगले 9 महीने में किया जाएगा। जिसके जरिए यह सुनिश्चित हो पाएगा कि सहारा इंडिया के निवेशकों को भारतीय कानून के अनुसार पूरा रिफंड मिले।