Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Tokyo Paralympics: नोएडा के डीएम सुहास यथिराज का टोक्यो में कमाल, जीत के साथ किया आगाज

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

टोक्यो पैरालंपिक में नोएडा के डीएम सुहास यथिराज ने बैडमिंटन में धमाकेदार आगाज किया है। सुहास ने अपने पहले मुकाबले में जर्मनी के निकालस पोट को सीधे सेटों में मात देकर जीत दर्ज की। सुहास को अपने पहले मुकाबले में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई और वह विपक्षी खिलाड़ी पर पूरी तरह से हावी नजर आए। सुहास को यह मैच जीतने में महज 19 मिनट लगे। भारतीय खिलाड़ी का अगला मैच इंडोनेशिया के हैरी सुसांटो से होगा। 

 

 

आपको बता दें कि सुहास यथिराज देश के पहले आईएएस अधिकारी हैं, जो पैरालंपिक गेम्स में भारत के लिए मेडल लाने टोक्यो पहुंचे हैं। सुहास ने अपने पहले मैच को 21-9, 21-3 से सीधे सेटों में जीता। इससे पहले सुहास ब्राजील ओपन और पेरू ओपन में पार्ट लेकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि, फरवरी 2020 के बाद से कोरोना के चलते आई जिम्मेदारी को देखते हुए सुहास कोई और टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे, लेकिन वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर पर होने की वजह से वह पैरालांपिक में क्वालीफाई करने में सफल रहे थे। 

 

सुहास के अलावा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी तरुण ढिल्लन ने भी टोक्यो पैरालंपिक में जीत के साथ आगाज किया। उन्होंने पुरुष एकल कैटेगरी में एसएल4 के ग्रुप बी में पहले मैच में जीत हासिल की। तरुण ने 21-7, 21-13 से इस मैच को सिर्फ 23 मिनट में अपने नाम किया। टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में तरुण का अब सामना कोरिया के खिलाड़ी क्यांग ह्वान शिन से होना है। वहीं, भारतीय महिला जोड़ी पलक कोहली और पारूल परमार ने अपने प्रदर्शन से निराश किया और उनको चीन की हुईहुई और चेन की जोड़ी के हाथों हार झेलनी पड़ी। पलक-पारूल को चीन की जोड़ी ने 21-7 और 21-5 से शिकस्त दी। 
 

संबंधित खबरें

Source link