Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Tokyo Paralympics: शूटिंग में भारत को दूसरा मेडल जिताने वाले सिंहराज अधाना को पीएम मोदी ने ट्ववीट कर दी बधाई

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

टोक्यो पैरालंपिक में मंगलवार को शूटिंग में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत के सिंहराज अधाना ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। सिंहराज ने फाइनल में 216.8 का स्‍कोर किया। शूटिंग में भारत का पैरालंपिक 2020 में यह दूसरा मेडल है। सिंहराज ने छठे स्थान पर रहकर आठ निशानेबाजों के फाइनल में जगह बनाई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंहराज को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई दी है। क्वालीफिकेशन में 575 प्वॉइंट के साथ टॉप पर रहने वाले मनीष नरवाल फाइनल में सातवें स्थान पर रहे और दूसरे राउंड में बाहर हो गए। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा,’सिंहराज अधाना का असाधारण प्रदर्शन। भारत के प्रतिभाशाली निशानेबाज घर ब्रॉन्ज मेडल लेकर आ रहे हैं। उन्होंने जबरदस्त मेहनत की है और उल्लेखनीय सफलताएं हासिल की हैं। उन्हें बधाई और आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं’। मौजूदा चैंपियन चाओ यांग (237.9 पैरालंपिक रिकार्ड) ने गोल्ड,मेडल और हुआंग झिंग (237.5) ने सिल्वर मेडल जीता। सिंहराज से पहले  महिलाओं की 10मीटर राइफल एसएस 1 इवेंट में अवनि लेखना ने भारत की झोली में गोल्‍ड मेडल डाला था। सोमवार को वो शूटिंग में पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला भारतीय बनीं।

Tokyo Paralympics: शूटिंग में भारत को दूसरा मेडल मिला, सिंहराज ने जीता ब्रॉन्ज

सिंहराज के ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ ही भारत के मेडलों की संख्या 8 पहुंच गई है। अवन‍ि लेखना के अलावा सुमित अंतिल में मैंस जेवलिन में भारत को गोल्‍ड मेडल दिलाया था। भारत अभी तक दो गोल्ड, 4 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है। भारत मेडल तालिका में 28 वें नंबर पर है। एसएच1 वर्ग में निशानेबाज एक हाथ से ही पिस्टल थामते हैं। उनके एक हाथ या पांव में विकार होता है। इसमें निशानेबाज नियमों के अनुसार बैठकर या खड़े होकर निशाना लगाते हैं।

संबंधित खबरें

Source link