Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Tokyo Paralympics LIVE: अवनि लेखरा से होगी दूसरे मेडल की उम्मीद, तीरंदाजों पर भी रहेंगी निगाहें

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

टोक्यो पैरालंपिक में भारत के लिए 10वां दिन खास होने वाला है। 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकीं अवनि लेखरा आज 50 मीटर में अपना दमखम दिखाने उतरेंगी। वहीं, कनॉय स्प्रिंट में प्राची यादव सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेंगी। तीरंदाजी में भी हरविंदर सिंह, विवेक चिकारा जैसै खिलाड़ियों से भारत को मेडल की उम्मीद होगी। हाई जंप में प्रवीण कुमार फाइनल खेलने उतरेंगे तो शॉट पुट में सोमन राणा भी फाइनल में देश को मेडल दिलाने के लिए पूरा जोर लगाएंगे। कनॉय स्प्रिंट के फाइनल में प्राची 8वीं पोजीशन पर रहीं। हाई जंप स्पर्धा के फाइनल में प्रवीण कुमार अपना दमखम दिखा रहे हैं।

ALL LIVE UPDATES:

8:22 AM: प्रवीण कुमार ने 2.07 मीटर की छलांग लगाते हुए नया एशियाई रिकॉर्ड कायम कर दिया है और वह गोल्ड जीतने की पोजीशन में हैं।

8:01 AM: हाई जंप स्पर्धा के फाइनल में प्रवीण कुमार अपना दमखम दिखा रहे हैं। पहले प्रयास में प्रवीण ने 1.83 मीटर की छलांग लगाई, जबकि दूसरे में उन्होंने 1.93 मीटर की दूरी तय की। 

7:45 AM: कनॉय स्प्रिंट के फाइनल में प्राची अपना जलवा नहीं बिखर सकीं और 8वीं पोजीशन पर रहते हुए उन्होंने मैच खत्म किया। इसके साथ ही भारत की 11वें मेडल की उम्मीद भी टूट गई है। वहीं, बैडमिंटन में तरुण ने मैच को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

 

7:40 AM: अवनि तीसरी सीरीज के खत्म होने के बाद इस समय 5वीं पोजीशन पर मौजूद हैं। वह फाइनल में अपनी जगह बनाने के बेहद करीब हैं।

7:36 AM: बैडमिंटन में सुहास याथिराज का शानदार प्रदर्शन जारी है और उन्होंने ग्रुप एक का अपना दूसरा मैच इंडोनेशिया के खिलाड़ी के खिलाफ जीत लिया है। वहीं, तरुण भी इस समय दूसरे गेम में 11-9 की लीड से आगे चल रहे हैं।

 

6:58 AM: आर्चरी में भी भारत के लिए अच्छी खबर आ रही है। हरविंदर सिंह ने अगले राउंड में अपनी जगह बना ली है। उन्होंने इटली के खिलाड़ी को 6-5 से शिकस्त दी।

 

6:51 AM: 50 मीटर राइफल क्वालीफिकेशन राउंड में दीपक सैनी इस समय 18वीं पोजीशन पर मौजूद हैं। वहीं, अवनि बेहतरीन खेल दिखाते हुए अभी चौथे नंबर पर काबिज हैं।

 

6:45 AM: प्राची यादव ने केनॉय इवेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। उन्होंने अपना सेमीफाइनल मुकाबला में 1:07.397 की टाइमिंग के साथ तीसरे नंबर पर रहते हुए फाइनल का टिकट कटाया है।

 

6:03 AM: अब से कुछ देर पर अवनि लेखरा 50 मीटर राइफल के क्वालीफिकेशन राउंड में अपना दमखम दिखाने उतरेंगी।

 

Source link