Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

US Open 2021: अमेरिकी चुनौती खत्म, नोवाक जोकोविच पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

यूएस ओपन 2021 से अमेरिकी चुनौती खत्म हो गई है। दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने मेंस सिंगल्स के चौथे राउंड में जेंसन ब्रूक्सबी को हराया। ब्रूक्सबी ने पहला सेट जीत लिया था, लेकिन इसके बाद जोकोविच ने शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। कैलिफोर्निया के वाइल्ड कार्ड एंट्री ब्रूक्सबी वर्ल्ड रैंकिंग में 99वें स्थान पर हैं और पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम में चौथे दौर तक पहुंचे।

ब्रूक्सबी का सामना जोकोविच से था, जो पिछले 52 साल में एक कैलेंडर साल में सारे ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बनने से तीन जीत दूर हैं। उन्होंने 1-6, 6-3, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज करके इस साल ग्रैंडस्लैम में जीत का रिकॉर्ड 25-0 कर लिया। वह रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम से भी तीन जीत दूर हैं। रोजर फेडरर, राफेल नडाल और जोकोविच के नाम इस समय 20 ग्रैंडस्लैम हैं।

टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार मेजबान देश का कोई भी खिलाड़ी विमेंस या मेंस वर्ग में अंतिम आठ में नहीं पहुंचा है। अब जोकोविच का सामना इटली के छठी रैंकिंग वाले माटेओ बेरेटिनी से होगा जिन्हें उन्होंने विम्बलडन फाइनल में हराया था। महिला वर्ग में 18 वर्ष की ब्रिटिश क्वालीफायर एम्मा राडुकानू ने गैर वरीय शेल्बी रोजर्स को 6-2, 6-1 से हराया। रोजर्स ने तीसरे दौर में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ऐश बार्टी को मात दी थी लेकिन वह लय कायम नहीं रख सकी।

Source link